लुक को आकर्षक बनाने के लिए किस तरह लगाएं डीप कलर्स लिपस्टिक


मेकअप के साथ अलग-अलग ऐक्सपेरिमेंट करना और हर बार एक नए लुक में सामने आना हमारी सिलेब्रिटीज की जरूरत भी है और मजबूरी भी। इसलिए ये ऐक्ट्रेस खुद को आकर्षक बनाए रखने के लिए हमेशा कुछ ऐसा करती हैं, जो इन्हें फ्रेश लुक दे।

आज हम यहां तापसी पन्नू, श्रद्धा कपूर से लेकर काजल अग्रवाल तक कुछ ऐसी ऐक्ट्रेस के लुक पर फोकस करेंगे, जिन्होंने लॉन्ग ड्रेस के साथ डीप कलर की लिपस्टिक को चुना और अपनी सुंदरता से सबका मन मोह लिया। पिक्स देखकर आप भी बताएं कि किसका मेकअप आपको सबसे अच्छा लगा...


डीप कलर्स की लिपस्टिक के बारे में अक्सर यह कहा जाता है कि इन रंगों की लिपस्टिक लगाने से उम्र बड़ी दिखती है। साथ ही यह भी माना जाता है कि इन रंगों की लिपस्टिक से चेहरे की त्वचा का रंग दबा हुआ और डल दिखता है।

हालांकि श्रद्धा कपूर ने अपने ऑफ शॉल्डर गोल्डन गाउन के साथ जिस तरह मरून लिपस्टिक को कैरी किया है, उससे ये दोनों ही तरह की बातें गलत साबित हो रही हैं। हां यह जरूर समझ में आ रहा है कि लिपस्टिक का रंग आपको कैसा लुक देगा, यह आपके पूरे गेटअप पर निर्भर करता है।


मरून, गहरा लाल, चॉकलेट और कॉफी कलर की लिपस्टिक के बारे में कहा जाता है कि ये सभी रंग पारंपरिक परिधानों के साथ ही अच्छे लगते हैं। जबकि टीवी और सिनेमा की ऐक्ट्रेस ने इस बात को सिरे से नकारते हुए साबित किया कि किसी भी मॉर्डन गाउन के साथ आप इन रंगों को अपने होंठो पर सजा सकते हैं।

अब इस फोटो में तापसी पन्नू को ही देख लीजिए। किसी सुपर वुमन जैसा लुक देनेवाली इस ड्रेस में तापसी ने स्लीक हाई बैक बन और लाल लिपस्टिक को चुना है। इन दोनों ही चीजों के लिए माना जाता है कि ये पारंपरिक महिलाओं की पहचान हैं। लेकिन तापसी को देखकर तो ऐसा बिल्कुल नहीं लगता...।


अपने इस लॉन्ग डीप मिंट कलर गाउन में हिना खान किसी अप्सरा की तरह लग रही हैं। अगर किसी आम लड़की की बात की जाए तो वो इस तरह के गाउन के साथ ब्राइट कलर की लिपस्टिक का चुनाव करती। लेकिन हिना ने डीप मरून कलर की लिपस्टिक को चुना।

इससे उनका पूरा मेकअप और लुक ही बदल गया। इस तरह के लुक से जो एक डीप इमेज मन में बनती है उस कारण इसे मिस्टिरियस लुक कहा जाता है। यहा रॉयल फील तो देता है लेकिन एक अनजाने से रहस्य का भी अहसास कराता है।


काजल अग्रवाल ने अपने लॉन्ग फ्लॉर गाउन के साथ मैचिंग टोन का चुनाव किया है। इसलिए उन्होंने सॉफ्ट पर्पल कलर की लिपस्टिक लगाई है। सिर्फ लिप कल के कारण ही काजल का पूरा लुक बहुत सोबर लग रहा है।

हालांकि इस फोटो में साफ समझ आ रहा है कि काजल ने मेकअप का सहारा नहीं लिया है बल्कि मैट फिनिश टच-अप के जरिए अपने फीचर्स को हाइलाइट किया है। नैचरल आई मेकअप के साथ खुले हुए वेवी हेयर बहुत प्यारे लग रहे हैं।


तपसी पन्नू ने अपने इस रॉयल ब्लू कलर के गाउन के साथ गुलाबी रंग की लिपस्टिक का चुनाव किया है। जो इनके नैचरल मेकअप को कॉम्प्लिमेंट कर रही है। सिर्फ कलर ही नहीं बल्कि लिपस्टिक के मामले में शेड का चुनाव भी बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाता है।

तापसी के इस लुक में डीप पिंक कलर की लिपस्टिक को चुना गया है जबकि अगर इसका शेड लाइट या ब्राइट होता होता तो लुक बदल जाता। कुछ समझ रही हैं आप? इतना अहम रोल होता है आपकी लिपस्टिक का आपके पूरे लुक को कंप्लीट करने में।


काली साड़ी, लहंगे या गाउन के साथ आपने कई महिलाओं को लाल लिपस्टिक लगाए हुए देखा होगा। लेकिन ब्लैक कलर की कंप्लीट मॉर्डन ड्रेस के साथ पारंपरिक चटख लाल लिपस्टिक लगाकर हीना खान इस मेकअप रूल को तोड़ती नजर आईं।

हिना के इस टाइट फिटेड डिजाइनर गाउन के साथ यह चटख लाल लिपस्टिक वाकई सुंदर लग रही है। तो इन अलग-अलग ऐक्ट्रेस ने अपने लुक के साथ जिस तरह डीप और पारंपरिंक रंगों की लिपस्टिक को मॉर्डन ड्रेसेज के साथ कैरी किया है, हमें पूरी उम्मीद है कि इससे आपको कई नए मेकअप आइडियाज मिले होंगे। कि आप अपनी किस ड्रेस के साथ कैसे लिपस्टिक कलर को मैच कर सकती हैं।

Source : Agency

9 + 4 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]